हरियाणा राजनीतिक संकट: BJP-JJP गठबंधन मुश्किल में- क्या बनेगा नया CM

हरियाणा में चल रहे राजनीतिक उठापटक में, भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जननायक जनता पार्टी (JJP) के बीच के साढ़े चार साल से चल रहा गठबंधन खतरे में है। स्वतंत्र विधायक नयनपाल रावत ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलने के बाद इस बड़े दावे को किया है। इस संकट ने राज्य सरकार में सरकार की स्थिरता पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

रावत ने कहा कि गठबंधन टूटने की स्थिति में है। उनकी मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात ने इस गठबंधन के भविष्य के बारे में अफवाहें और बढ़ दी हैं।

आज हरियाणा के मंत्रिमंडल के सामूहिक इस्तीफा देने की अफवाह है इसके बाद नए मंत्रिमंडल को नए सिरे से गठित किया जा सकता है और इसमें जेपी के शामिल न होने की आशंका है। खबरों की माने तो दुष्यंत चौटाला ने सभी सरकारी गाड़ियां लौटा दी हैं और उधर दूसरी तरफ सीएम मनोहर लाल ने एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है।

बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व में अर्जुन मुंडा और तरुण चुघ को बीजेपी की तरफ से आब्जर्वर नियुक्त किया है और वह दोनों दिल्ली से चंडीगढ़ के लिए रवाना हो चुके हैं । रावत ने कहा है कि वह पहले भी निर्दलीय विधायक के तौर पर सरकार के साथ थे और आगे भी सरकार के साथ रहेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशांसा करते हुए कहा कि देश उनके नेतृत्व में तरक्की के रास्ते पर है। 11:30 होने वाली मीटिंग में सभी निर्दलीय विधायक भी मीटिंग के लिए बुलाए गए हैं। दूसरी तरफ जे जे पी ने भी कोआर्डिनेशन कमेटी की मीटिंग बुलाई है जिसकी अध्यक्षता जे जे पी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय चौटाला के साथ-साथ डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी करेंगे। इस मीटिंग में जे जे पी की बड़ी लीडरशिप के मोजूद रहने की खबरें हैं। बैठक में लोकसभा चुनाव और गठबंधन और सरकार में को जारी रखने के बारे में हम चर्चा होने की संभावना है।